गुस्सा करना छोड़ दोगे / stop being angry 2021

ग़ुस्सा करना छोड़ दोगे अगर आपको भी बहुत ज्यादा गुस्सा आता हैं इसे पूरा जरूर पड़े इसे पड़ने के बाद दोस्तों आप गुस्सा करना ही भूल जाओगे।

नमस्कार दोस्तों में एक फिर हाज़िर हु आपके लिए लेकर नयी कहानी के साथ आपकी सभी जानकरी जानकारी जैसे सरकारी योजना और सरकारी नौकरी और मोटिवेशनल स्टोरीज ये सब आपको हमारी वेबसाइट LIFEFACT.IN पर मिल जायेगा ।

इसमें आपको अगर बहुत ज्यादा ही गुस्सा आये और क्या करे की आपका सारा गुस्सा छूमंतर हो जाये ।

गुस्सा करना छोड़ दोगे / stop being angry  2021

दोस्तों किसी ने कमाल की बात कही हैं जब आपको गुस्सा आये तो गुस्से में बोलने से पहले सौ तक गईं लेना और जब आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आये तो कुछ बोलने से पहले एक हज़ार तक गईं लेना ।

गुस्सा करना छोड़ दोगे

ये छोटी सी कहानी एक व्यापारी की हैं, जो अपने देश में रहकर व्यापार कर रहा था लेकिन उसे लगता था की वो विदेश जायेगा तो ज्यादा पैसा कमायेगा और बड़ा व्यापार करेगा ये व्यापारी का शुरू से ही मन था लेकिन उसके परिवार वालो ने कहा बेटा उम्र हो चली हैं शादी करना जरुरी हैं ।

उसकी शादी करवा दी गई शादी के कुछ महीने के बाद एक फिर से ये जिद अपने पिताजी को बताई की मुझे बहार जाकर पैसा कमाना हैं , ये बात अपनी पत्नी को बताई उसकी पत्नी कहा की आप जाना चाहते हैं जाइये जैसे आपकी इच्छा जो आपको अच्छा लगता हैं वो कीजिये हमारे जीवन को अच्छा बनाना आपके हाथ में हैं , अपनी गर्भवती पत्नी और अपने माता पिता को अकेला छोड़कर वो व्यापारी अकेला विदेश चला गया ।

stop being angry

वहा रहकर अच्छा व्यापार करने लगा और धीरे धीरे और पैसे कमाने लगा करीब 16-17 वर्ष वो अपने परिवार से दूर रहा हैं विदेश में और अपने परिवार को समय पर पत्र और पैसे भिजवाता था । इस तरह से पत्र मिलता था ।

वहा उस व्यापारी ने ढेरो पैसा कमा लिया और उसे वापस आने के लिए उसने जहाज का अपना टिकट करवाया शाम में वो जहाज भी रवाना हो गया ।

लम्बा सफर था और अपना जो कुल कमाए गई धनराशि और अपने जरूरत की वस्तुओए और खाने पिने का सामान लेकर रवाना हो गए जहाज में एक दिन बिता और दूसरे दिन जहाज में एक व्यक्ति से मुलकात हुई वो व्यक्ति बहुत ही ज्यादा ज्ञानी थे थोड़ा सा उदास और दुखी होकर बैठा था ।

जो व्यापारी उस दुखी व्यक्ति के पास जाकर पुछा तो उस व्यक्ति ने बताया की मैं अपने ज्ञान की बात बाटने के लिए आया था जो व्यापरी था जिसने विदेश में बहुत सारी धन राशि कमाई हैं ।

गुस्सा करना छोड़ दोगे


तो उसने सोचा की इसका ज्ञान की बात सुन ही लेते हैं आप जो पैसा बोलेगे वो मैं दूंगा जो उदास व्यक्ति था और जो व्यापारी ने उस व्यक्ति को सोने सिक्के की पोटली दे दी

ही सामने व्यक्ति था उसने एक ज्ञान की बात बताई की किसी भी काम को करने से पहले 2 मिनिट सोच लेना । 500 गोल्ड coins  दिए इसके पास और गोल्ड coine nahi थे की और भी ज्ञान की बाते और नहीं बताई नहीं जा सकती हैं । व्यापारी ने कहा यही ज्ञान बहुत हैं ।

जैसे व्यापरी घर पंहुचा तो घर के बाहर चौकीदार खड़ा था क्योकि ये बहुत ज्यादा आमिर बन गया था ।

चौकीदार से खा चुप रहना और अपनी बीबी को suprise देना चाहता था क्योकि व्यापरी बहुत समय बाद घर पर आया था वो अपने कमरे में दबे पाव पंहुचा तो देखा इसकी पत्नी पलंग पर सोइ थी और पास में एक लड़का सोया था ।

व्यापारी की पत्नी का गुस्सा सातवे असमान पर था मैं वहा अपने परिवार और अपनी पत्नी के लिए कमा रहा हु और मेरी पत्नी मेरे पीछे से ये सब काम करती हैं ।

ये व्यापारी था बहार बरामदे में गया और बहार एक तलवार लटक रही थी उसे लेकर अपनी ही बीबी का वध करने जा रहा था सोचा की अभी दोनों मार दू ।

फिर व्यापारी को वो ज्ञान की बात याद आ गई हैं । की कोई भी काम करने से पहले 2 मिनिट सोचा और पत्नी भी वहा आ गई और कहने लगी की स्वामी ये आपकी बेटी हैं इसके पिता नहीं थे कई इसके मान में कोई कमी नहीं आ जाये इसलिए मैंने इन्हे बेटो की तरह पाला हैं। बेटो और बेटिओ दोनों ही संस्कार दिए हैं ।

ये आपकी पुत्री हैं आपने तो इसका चेहरा नहीं क्योकि आप इतने सालो से बहार थे

अब समझ में आया की व्यापारी को गोल्ड COINES की कीमत ज्यादा क्यों थी ।

Leave a Reply